नकलची छात्र नेता को नकल करने से रोकना प्रोफेसर को पड़ा भारी! छात्रा ने लगाये छेड-छाड के आरोप
दोनों तरफ से शिकायत पहुची थाने

 इस समय अनूपपुर के अग्रणी महाविद्यालय तुलसी स्नातक परिक्षाएं चल रही है इन्ही परिक्षाओं के दौरान भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के नेता सचिन पटेल को 17 मई और 19 मई को प्रोफेसर कमलेश चावले जो प्रथम पाली परीक्षा के केन्द्राध्यक्ष भी है द्वारा अपने साथी प्रोफेसर सुश्री छाया सैय्याम द्वारा 17 मई और डाॅक्टर रमा नायडू द्वारा 19 मई को की गई षिकायत उपरांत बनाये गये नकल प्रकरण और प्राचार्य जेके संत के द्वारा छात्र हित में छात्र नेता सचिन पटेल को दोबारा मौका देना प्रोफेसर कमलेश चावले पर भारी पड रहा है। पहले बीए की एक छात्रा ने परीक्षा हाल में ही केन्द्राध्यक्ष कमलेश चावले पर छेडछाड का झूठा आरोप लगाया जिसकी शिकायत झूठी पाये जाने पर पुनः 27 मई को राजनीति शास्त्र की एक अन्य  छात्रा  ने आकर के प्रोफेसर पर अपनी सहेली के साथ छेडछाड का आरोप लगाते हुये थप्पड मारा। अब यह पूरा मामला प्रोफेसर बनाम भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के बीच का हो चला है। एक तरफ भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के कार्यकर्ताओ द्वारा कथित नकलची छात्र सचिन पटेल को बचाने के लिये संघ के छात्राएं  आगे आयी है तो दूसरी तरफ काॅलेज में कार्यरत सभी प्रोफेसर एक जुट होकर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी है अब देखना यह है कि यह मामला नकल न करने से लेकर के प्रोफेसर के चरित्र हनन तक पहुंच चुका है वह कहां तक जाता है।
अनूपपुर। तुलसी महाविद्यालय अनूपपुर की एक छात्रा ने महाविद्यालय के ही एक सहायक प्राध्यापक पर गंभीर आरोप लगाएं हैं। छात्रा ने पुलिस को बताया कि सहायक प्राध्यापक ने उसको पकड़कर सुनसान कमरे में ले जाकर उसके साथ जबरदस्ती की। इसकी शिकायत छात्रा ने थाने में की है। और कड़ी कार्यवाही की मांग की है।
दूसरी तरफ आरोपी प्रोफेसर कमलेश चावले के बचाव में काॅलेज के 9 प्रोफेसरो ने कोतवाली अनूपपुर में एक विस्तृत दो पन्नो  की शिकायत दर्ज करायी है जिसके अनुसार 17 मई और 19 मई को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के नेता सचिन पटेल को नकल करने से रोकना उनके लिये भारी पड रहा है और उसी से प्रेरित होकर इसी संगठन से जुडी हुई छात्राओं ने मुझ पर गलत लांछन लगाते हुये मुझे थप्पडो से पीटा और कांग्रेस नेता धर्मेन्द्र सोनी, संजय सोनी, केसी सोनी, अभिषेक तिवारी और एनएसयूआई के छात्र नेता सचिन पटेल के द्वारा जाति सूचक गाली देना और छात्राओ का इस्तेमाल कर मुझे बदनाम करने की कोशीश की जा रही है की शिकायत दर्ज करायी है।
19 मई को भराया था सचिन का कथित नकल  फार्म:-
भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के नेता सचिन पटेल जो बीए थर्ड ईयर के नियमित छात्र है जिनका रोल नंबर 2010700403 राजनीतिक विज्ञान की द्वितीय प्रष्न पत्र पर मोबाईल से नकल करने के आरोप में मना करने पर पर्यवेक्षको के साथ अभद्रता की गई और जप्त किये गये मोबाइल को परीक्षा नियंत्रण कक्ष से छुडाकर भाग गया। जिस पर मोबाइल से नकल करने का फार्म भराया गया था, जिसे दोपहर 12.10 बजे प्राचार्य जेके संत के नकल प्रकरण न बनाने का निर्देश दिया गया और उसे निरस्त कर दिया गया। उक्त प्रपत्र पर केन्द्राध्यक्ष कमलेश चावले वीक्षक डाॅक्टर रमा नायडू, डाॅक्टर इंद्र नारायण काछी, सहबाज खान, बीएम तिवारी, राजेश कंवर के हस्ताक्षर मौजूद है और यह प्रपत्र हमारे पास मौजूद है। 
पहली छात्रा की शिकायत पायी गयी झूठी:-
बीए तृतीय वर्ष की छात्रा ने केन्द्राध्यक्ष कमलेश चावले पर 19 अप्रैल को परीक्षा कक्ष क्रमांक 8 में छेडछाड का एक शिकायत काॅलेज के प्राचार्य को की गई थी जिस पर काॅलेज की कमेटी द्वारा जांच की गई थी। जो आवेदन पूर्णतः झूठी पायी गयी। काॅलेज के प्राचार्य जेके संत द्वारा परीक्षा कक्ष के पर्यवेक्षक और साथ में परीक्षा दे रहे छात्र-छात्राओ के बयानो के आधार पर उक्त छात्रा की शिकायत झूठी और निराधार पायी गयी जिस पर छात्रा को हिदायद देकर छोड दिया गया।
इनका कहना है:-
हमारे प्रोफेसर पर छेडछाड का आरोप गलत है पिछले चार सालो से हमारे काॅलेज में पढा रहे है ऐसी शिकायत कभी नही आयी पहले छात्रा की शिकायत की जांच पर शिकायत झूठी पायी गयी आज प्रोफेसर कमलेश चावले पर हमला किया गया। तथा काॅलेज के पूर्व छात्र धर्मेन्द्र सोनी, संजय सोनी, और छात्र सचिन पटेल और अन्य के द्वारा मेरे कक्ष में आकर बदतमीजी की गयी। जिस पर आज एक बैठक रखी गयी है उस पर सभी प्रोफेसरो से विचार करके पुलिस में शिकायत की जायेगी। सचिन पटेल को नकल प्रकरण में छात्र हित को ध्यान में रखते हुये छोडने का निर्देश दिया गया था।
जे के संत, प्राचार्य 
तुलसी स्नातक महाविद्यालय अनूपपुर 
मुझ पर लगाये गये सारे आरोप गलत और मिथ्या है एनएसयूआई के नेता सचिन पटेल को नकल की छूट न देने की वजह से मुझ पर झूठे आरोप लगाये जा रहे है मैने आज तक अपनी स्कूटी में किसी भी छात्रा को नही बैठाया है अपनी धर्म पत्नी के अलावा मेरे गाडी में कोई भी महिला नही बैठी। पांच साल से मै चरित्रवान प्रोफेसर था अचानक 17 मई के बाद से मुझ पर ये आरोप भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के नेता की वजह से लगाये जा रहे है।
कमलेश चावले
केन्द्राध्यक्ष प्रथम पाली परीक्षा 
दोनो तरफ से आवेदन प्राप्त हुये है पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है तथ्यो के आधार पर कार्यवाही की जायेगी।
अमर वर्मा
कोतवाली प्रभारी अनूपपुर