टीआई की बड़ी लापरवाही से आचार संहिता में रात 1 बजे तक संचालित हों रहा मीना बाजार मेला
’मेला संचालक नियम कानून की उड़ा रहा हैं धज्जियां, पुलिस प्रशासन दी खुली छूट, नही हो रही कार्यवाही’
बिजुरी। बिजुरी नगर में नवरात्रि पर्व पर बिजुरी नगर के गुलाब स्कूल ग्राउंड तथा सब्जी मंडी ग्राउंड में मीना बाजार तथा मेला का संचालन किया जा रहा है। जहां दुकानों के साथ ही कई तरह के झूले भी लगाए गए हैं। जिसके लिए मेला संचालक के द्वारा बिजुरी नगर पालिका कार्यालय तथा एसडीएम कार्यालय कोतमा से अनुमति भी प्राप्त की गई है जिसमें अनुमति आदेश में मेले का संचालन रात्रि 10रू00 बजे तक ही किए जाने के लिए निर्देशित किया गया है इसके बावजूद मेला संचालक के द्वारा बिजुरी टीआई पुलिस तथा स्थानीय प्रशासन एवं नगर पालिका से साठगांठ करते हुए रात्रि 1 से 2रू00 बजे तक मेले का संचालन किया जा रहा है।
’मेला संचालक को टीआई ने दी खुली छूट’
बिजुरी नगर में जो मीना बाजार मेला का आयोजन हो रहा हैं उस आयोजन का समय सीमा निर्धारित किया गया हैं मगर मेला प्रशासन सारे नियम कानून की धज्जियां उड़ा रहा है। पुलिस को नगर की कानून व्यवस्था भलीभांति बनाये रखने की जिम्मेदारी रहती हैं मगर टीआई की लापरवाही से आधी रात तक मेला का संचालन ध्वनि विस्तारक यंत्रो के साथ हों रहा है। पुलिस को यह जानकारी है कि रात 10 बजे तक ही मेला का संचालन होना है उसके बाबजूद मेला संचालक से मिलीभगत करके देर रात तक मेला संचालित करने की खुली छूट देकर कुंभकर्णी नींद में सो रही हैं। टीआई  मेला में कोई अप्रिय घटना हो सकती हैं उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?
’शोरगुल से स्थानीय रहवासियों हो रहे परेशान’
स्थानीय रह वासियों के द्वारा बताया गया कि देर रात तक मेले का संचालन किया जाता है । इसके साथ ही तेज आवाज में साउंड सिस्टम भी चलाया जाता है जिसकी वजह से लोगों के शोरगुल तथा साउंड सिस्टम के शोरगुल से स्थानीय रह वासियों का रात के समय सोना भी मुश्किल पड़ गया है। लोगों का कहना है कि वर्तमान में  बच्चों की अर्धवार्षिक परीक्षाएं भी चल रही हैं ऐसे में उन्हें पढ़ने में भी परेशानी होती है।
’अनुमति निरस्त करने व कार्यवाही की मांग’
विधानसभा निर्वाचन को देखते हुए जहां रात्रि 10ः00 बजे से ही शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए आम दुकानों को बंद कर दिया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर नियम विरोध तरीके से आदेश का उल्लंघन करते हुए मेला का संचालन मनमानी तरीके से रात 1ः00 से 2ः00 बजे तक किया जा रहा है। स्थानीय रहवासियों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्य नगर पालिका अधिकारी तथा एसडीएम कोतमा एवं कलेक्टर अनूपपुर से मेला संचालक द्वारा मनमानी करते हुए निर्धारित समय सीमा से ज्यादा समय तक मेला का संचालन किए जाने पर मेला संचालन की अनुमति निरस्त किए जाने की मांग की गई है।
’इनका कहना है’
’इस मामले को लेकर शिव कुमार सिंह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनूपपुर से बात करना चाहे तो कॉल रिसीव नही हुआ’