रेलवे बोगियों से लगातार हो रही कोयले की चोरी

बिजुरी में कोयला चोर गिरोह सक्रिय, ईट भट्ठे में सप्लाई कर रहे कोयला

बिजुरी। बिजुरी रेलवे स्टेशन परिसर में कोयला लोड मालगाड़ी से लगातार कोयले की चोरी जारी है। जहां प्रतिदिन कोयला लोड मालगाड़ी वैगन से दर्जनों की संख्या में महिलाओं के द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया जाता है। जिस पर रेलवे प्रबंधन एवं आरपीएफ स्टाफ भी इस पर कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है। जिसके कारण प्रतिदिन रेलवे वैगन से कोयले की चोरी लगातारजारी है।

आरपीएफ चेक पोस्ट इसके बावजूद लगातार हो रही चोरी

बिजुरी में वर्तमान समय में आरपीएफ चेक पोस्ट स्थित है। जहां दो सुरक्षा कर्मियों की पदस्थापना की गई है इसके बावजूद रेलवे स्टेशन परिसर में कोयले की चोरी खड़ी मालगाड़ी से लगातार हो रही है। प्रतिदिन महिलाओं के गिरोह के द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया जाता है लेकिन आरपीएफ कर्मचारी यहां मूक दर्शक बने रहते हैं।

ईट भट्ठे तक हो रही कोयले की सप्लाई

बताया गया कि रेलवे मालगाड़ी से चोरी कोयले को स्थानीय कोल माफिया को सप्लाई की जाती है जिसके द्वारा इन्हें एकत्रित करते हुए ज्यादा मात्रा हो जाने पर ईट भट्ठे में इनकी सप्लाई की जाती है। चोरी के कोयले से बिजुरी नगर में दर्जनों की संख्या में ईट भट्ठे संचालित हो रहे हैं लेकिन कोयला चोरी पर ना तो आरपीएफ और ना ही चोरी के कोयले से संचालित ईट भट्ठे पर बिजुरी पुलिस ही कोई कार्यवाही कर रही है।