भोपाल। मध्य प्रदेश बीजेपी ने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) पर परमाणु परीक्षण (Nuclear Test) की जानकारी अमेरिका को लीक करने का बड़ा आरोप लगाया है। दरअसल, सोशल मीडिया पर विकीलीक्स का एक डॉक्यूमेंट तेजी से वायरल हो रहा है। विकीलीक्स के रिपोर्ट के मुताबिक न्यूक्लियर टेस्ट को लेकर कमलनाथ ने अमेरिका को 1976 में अहम जानकारी दी थी। विकीलीक्स के पब्लिक लाइब्रेरी ऑफ US डिप्लोमेसी के डॉक्यूमेंट को बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा (Narendra Saluja) और पंकज चतुर्वेदी (Pankaj Chaturvedi) ने ट्वीट कर आरोप लगाया है। हालांकि लल्लूराम डॉट कॉम इस वायरल डॉक्यूमेंट की पुष्टि नहीं करता है।

सिख दंगे के आरोपों के बाद पीसीसी चीफ कमलनाथ एक बार फिर घिर गए हैं। बीजेपी ने कमलनाथ पर परमाणु परीक्षण की जानकारी अमेरिका को लीक करने का आरोप लगाया है। पंकज चतुर्वेदी ने ट्वीट कर लिखा- नाथ जी दंगा भी और धोखा भी। उत्तर तो देगा पड़ेगा, देश के साथ 76 में किए इस छल का।

नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर लिखा- बेहद चौंकाने वाला खुलासा…पहले 84 सिख नरसंहार कांड में लिप्तता और अब देश के साथ धोखा, कांग्रेस नेताओ का यही चरित्र रहा है। जो कांग्रेस नेता कमलनाथ जी भारत को पूर्व में महान नहीं बदनाम बता चुके हैं ,उनके बारे में सामने आये इस खुलासे के बाद कांग्रेस नेतृत्व को तत्काल उन्हें मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से हटाना चाहिए।

उन्होंने आगे लिखा क्योंकि इस खुलासे के बाद कोई भी राष्ट्रभक्त देश का नागरिक चुप बैठने वाला नहीं है। उनका यह कृत्य देश विरोधी होकर बेहद अचंभित करने वाला है। इसके पूर्व भी मध्यप्रदेश में श्री नाथ के नेतृत्व में निकली राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग चुके हैं। देश की महत्वपूर्ण गोपनीय जानकारी को लीक करना गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है और इस कृत्य पर उनके ऊपर कड़ी कार्रवाई होना चाहिए। यह प्रमाणित हो चुका है कि कांग्रेस का हाथ देश विरोधी ताकतों के साथ हमेशा से रहा है।

मंत्री विश्वास सारंग ने साधा निशाना

कमलनाथ पर जानकारी लीक करने के आरोपों मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि यह बहुत ही गंभीर और देश की सुरक्षा पर सेंध का मामला है। ये बात तो सही है कि जो कमलनाथ जी का दामन है बहुत दागों से भरा है। चाहे 84 के सिख दंगों की बात हो और अब ये नया खुलासा है और ये बहुत खतरनाक है। जिस प्रकार से उन्होंने हिन्दुस्तान की हमारे देश की सुरक्षा पर कुठाराघात किया है, यदि ऐसा डॉक्यूमेंट को लीक करने की साजिश का कमलनाथ का हाथ है, तो उनको को आगे आकर इसकी सफाई देनी पड़ेगी।

मंत्री सारंग ने कहा कि वो देश के अनेक बार मंत्री रहे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे अभी वो मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष हैं और फिर से मुख्यमंत्री बनने की बात करते हैं। ऐसे व्यक्ति पर यदि हिंदुस्तान की सुरक्षा में सेंध लगाने का आरोप है, तो निश्चित रूप से ये बहुत गंभीर मामला है ये छोटा मामला नहीं है। कांग्रेस को कमलनाथ को आगे आकर इसकी सफाई देनी पड़ेगी। ये बहुत गंभीर मामला है। ये राजनीतिक विषय नहीं है, देश की सुरक्षा का विषय है। देश की सुरक्षा का कोई भी खिलवाड़ नहीं होगा।