सीएमपीडीआई ने मनाया स्वक्छता  जागरूकता अभियान 

मनेन्द्रगढ़.सीएमपीडीआई कोल इंडिया मिनी रत्न  कंपनी के पदाधिकारियों के द्वारा स्वच्छता जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है इसी कड़ी में मनेंद्रगढ़ के चैनपुर में संचालित वनवासी कल्याण आश्रम में मंगलवार को शाम 4:00 बजे से कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में हसदेव क्षेत्र के पदाधिकारियों के द्वारा विगत कई दिनों से निरंतर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.स्वच्छता जागरूकता अभियान के तहत गांव-गांव में शहरों में लोगों को स्वच्छता संबंधी परामर्श दिए जा रहे हैं और साथ ही गीत गाकर स्वच्छता के संदेश जन-जन तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। साफ-सफाई को लेकर झाड़ू ,नेल कटर ,साबुन , हार्पिक,सेनेटरी पैड, व बीमारियों से बचने के लिए मच्छरदानी वितरित भी किए जा रहे हैं। 

 अधिकारियों द्वारा पानी से होने वाली बीमारियों के सम्बन्ध में रोचक जानकारी व उसके निदान के लिए बेहतर सुझाव भी देकर लोगों को जागरूक करने की कोशिश की जा रही है । 

पदाधिकारियों के द्वारा जल संरक्षण की जानकारी तथा पर्यावरण शुद्धिकरण के लिए अधिक से अधिक वृक्षारोपण एवं संरक्षण के गुण सिखाए जा रहे हैं । 

वनवासी विकास समिति के आश्रम में पदाधिकारियों ने प्रश्नोत्तरी के माध्यम से छात्रावास में रहने वाले छात्रों से सवाल पूछ कर सही उत्तर देने वाले छात्रों को पुरस्कृत भी किया गया । उक्त कार्यक्रम में सीएमपीडीआई के कार्यक्रम प्रभारी के.के. धीरही , उपप्रभारी वाशुदेव कनोजिया तथा उनकी सम्पूर्ण टीम भाजपा के जिला कार्यालय प्रभारी प्रदीप वर्मा , वनवासी विकास समिति की महिला नगर अध्यक्ष सुनैना विश्वकर्मा , सचिव ममता राणा, रुचि गुप्ता, सुमन अग्रवाल, भावना गुप्ता, रितु राजवाड़े, छत्तीसगढ़ निर्माण मजदूर महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष अजय विश्वकर्मा,समिति की वरिष्ठ पदाधिकारी केश्री नंदन गुप्ता, गणेश अग्रवाल, हरभजन सिंह, विनोद शुक्ला, राजकुमार पांडे , रामचरित द्विवेदी , दिनेश द्विवेदी , शिवा मिश्रा,श्यामा सेन, जया कर, जगदम्बा प्रसाद अग्रवाल, नरोत्तम शर्मा, प्रभात वर्मा, सुधा सोनी, के मौजूदगी में स्वच्छता अभियान का कार्यक्रम संपन्न हुआ । कार्यक्रम उपरांत वरिष्ठ पत्रकार रामचरित द्विवेदी एवं साथियों के द्वारा सुंदरकांड का पाठ भी किया गया ।