एमपी बोर्ड परीक्षा: कक्षा 10वीं,12वीं के रिजल्ट में भ्रम की स्थिति,अब 15 मई को नही जानिए कब आएगा रिजल्ट लिंक ओपन करिये 

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश भोपाल के अंतर्गत हायर सेकेंडरी कक्षा 12वीं और हाई स्कूल कक्षा 10वीं का रिजल्ट 15 मई को नही बल्कि 23 मई को घोषित किया जाएगा। परीक्षा में सम्मिलित छात्र-छात्राएं अपना रिजल्ट मंडल की अधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। इसके पहले 10 मई को माध्यमिक शिक्षा मंडल के द्वारा एक विज्ञप्ति के माध्यम से बताया गया था कि कक्षा दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट 15 मई को दोपहर 1:00 घोषित किया जाएगा। लेकिन जैसे ही इस बात की जानकारी शिक्षा मंडल और तमाम जगह फैली और लोंगो को जानकारी हुई उसके तुरंत बाद शिक्षा मंडल के जिम्मेदार अधिकारियों के द्वारा इसे फर्जी करार देते हुए बताया कि बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट 15 मई को नहीं बल्कि 23 मई को घोषित किये जाने की संभावना है।
माध्यमिक शिक्षा मंडल के नाम 10 मई को जारी एक फर्जी प्रेस विज्ञप्ति सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। उसमें दावा किया गया था कि कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 15 मई को दोपहर 1:00 जारी किया जाएगा। जब यह जानकारी शिक्षा मंडल को पता चली और उन्होंने विज्ञप्ति की सत्यता का पता लगाया तो यह विज्ञप्ति फर्जी पाई गई। जिसके बाद शिक्षा मंडल के जिम्मेदार अधिकारियों ने विज्ञप्ति को फर्जी बताते हुए बताया कि माध्यमिक शिक्षा मंडल के अंतर्गत कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट इसी महीने 23 मई को जारी किए जाने की संभावना है।

इस साल राज्य में कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा में लगभग 18 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। उम्मीद की जा रही है कि बोर्ड एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में परिणाम, पास प्रतिशत और टॉपर्स के नामों की घोषणा करेगा।
बता दें कि 2022 में, एमपी बोर्ड के परिणाम 29 अप्रैल को घोषित किए गए थे, और कक्षा 10 के लिए कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 59.54 प्रतिशत था। कक्षा 12 के उम्मीदवारों के लिए, उत्तीर्ण प्रतिशत 72.72 प्रतिशत था, और निजी उम्मीदवारों के लिए यह 32.90 प्रतिशत था।अप्रैल माह में बोर्ड परीक्षाओं के मूल्यांकन का कार्य किया गया है। जानकारी के अनुसार अब रिजल्ट फाइनल किया जा रहा है। 23 मई को रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा