बिजुरी में मीना बाजार मेला संचालन की अनुमति 10 बजे तक, लेकिन रात 1:00 से 2:00 बजे तक हो रहा संचालन
मेला संचालक की मनमानी के साथ ही बिजुरी पुलिस तथा स्थानीय प्रशासन की खुली छूट

बिजुरी - बिजुरी नगर में नवरात्र पर्व पर बिजुरी नगर के गुलाब स्कूल ग्राउंड तथा सब्जी मंडी ग्राउंड में मीना बाजार तथा मेला का संचालन किया जा रहा है। जहां दुकानों के साथ ही कई तरह के झूले भी लगाए गए हैं। जिसके लिए मेला संचालक के द्वारा बिजुरी नगर पालिका कार्यालय तथा एसडीएम कार्यालय कोतमा से अनुमति भी प्राप्त की गई है जिसमें अनुमति आदेश में मेले का संचालन रात्रि 10:00 बजे तक ही किए जाने के लिए निर्देशित किया गया है इसके बावजूद मेला संचालक के द्वारा बिजुरी पुलिस तथा स्थानीय प्रशासन एवं नगर पालिका से साठ गांठ करते हुए रात्रि 1 से 2:00 बजे तक मेले का संचालन किया जा रहा है।


शोरगुल से स्थानी रहवासियों हो रहे परेशान

स्थानीय रह वासियों के द्वारा बताया गया कि देर रात तक मेले का संचालन किया जाता है । इसके साथ ही तेज आवाज में साउंड सिस्टम भी चलाया जाता है जिसकी वजह से लोगों के शोरगुल तथा साउंड सिस्टम के शोरगुल से स्थानीय रह वासियों का रात के समय सोना भी मुश्किल पड़ गया है। लोगों का कहना है कि वर्तमान में  बच्चों की अर्धवार्षिक परीक्षाएं भी चल रही हैं ऐसे में उन्हें पढ़ने में भी परेशानी होती है।

मेला संचालक की अनुमति निरस्त किए जाने की मांग

स्थानीय रह वासियों ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी तथा एसडीएम कोतमा एवं कलेक्टर अनूपपुर से मेला संचालक द्वारा मनमानी करते हुए निर्धारित समय सीमा से ज्यादा समय तक मेला का संचालन किए जाने पर मेला संचालन की अनुमति निरस्त किए जाने की मांग की गई है।

कलेक्टर से कार्यवाही की मांग

विधानसभा निर्वाचन को देखते हुए जहां रात्रि 10:00 बजे से ही शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए आम दुकानों को बंद कर दिया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर नियम विरोध तरीके से आदेश का उल्लंघन करते हुए मेला का संचालन मनमानी तरीके से रात 1:00 से 2:00 बजे तक किया जा रहा है। जिस पर लोगों ने नाराजगी जाहिर करते हुए निर्धारित समय सीमा तक मेला संचालन कराए जाने अथवा मीना बाजार संचालन की अनुमति निरस्त करने की मांग की गई है।