लाड़ली बहना योजना के तहत ग्राम स्तर एवं नगरीय स्तर पर आयोजित किए गए शिविर
उमरिया  26 मार्च-महिला सशक्तिकरण की दिशा में महिलाओं के आर्थिक स्वावलंबन, उनके स्वास्थ्य एवं पोषण स्तर में सतत सुधार एवं परिवार के निर्णयों में उनकी भूमिका सुदृढ करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना प्रदेश स्तर पर लागू की गई है। योजना के अंतर्गत पात्र महिलाओं को राशि रूपये 1000 रूपये प्रतिमाह उनके स्वयं के आधार लिंक्ड डीबीटी-इनबैल्ड बैंक खाते में शासन द्वारा जमा की जायेगी ।
 जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास भरत सिंह राजपूत ने बताया कि 25 मार्च से मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत ग्राम पंचायतों के  ग्राम स्तर एवं नगरीय निकायों में वार्ड स्तर पर षिविर लगाकर महिलाओं से आवेदन भरवाएं जा रहे है। यह कार्य 30 अप्रैल तक चलेगा। आगामी 10 जून से बहनों के खाते में पैसे आना प्रारंभ हो जाएंगे। योजना का लाभ लेने के लिए बहनों को किसी को भी कोई राशि देने की आवश्यकता नहीं है। 
 उन्होंने 26 मार्च को नगरीय परिषद मानपुर, नगर परिषद पाली, नगरीय निकाय उमरिया के वार्ड क्रमांक 12, वार्ड क्रमांक 15, नगर परिषद चंदिया सहित ग्राम स्तर पर शिविर लगाकर पात्र महिलाओं के आवेदन मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत भरावाये गये।