नवरात्र की सप्तमी पर हुआ विशाल भण्डारे का आयोजन

वेंकटनगर।  शक्ति साधना के महापर्व शारदेय नवरात्र की शहर से लेकर गांवो तक धूम मची है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी पूजा पंडाल सजाये गए है, और सुबह शाम यहां पर आरती व भजन के आयोजन किये जा रहे है। मातारानी के दरबार मे लोग हाजिरी लगाने के लिये पहुंच रहे है। सुबह जल चढ़ाने और शाम को दर्शन व आरती में लोग शामिल होकर मातारानी की भक्ति में लीन है।

घर मे भी हो रहा कन्या भोज

नवरात्र पर मंदिर व पूजा पंडालो के अलावा घरो में भी सभी अपने अपने स्तर से साधना करने में लीन है। लोगो द्वारा घरों में सुबह से कन्या भोज भी कराया जा रहा है। जिसमे सुबह से ही छोटी छोटी कन्या उत्साह के साथ कन्या भोज में शामिल हो रही है।

विशाल भण्डारे का हुआ आयोजन

वेंकटनगर की प्रसिद्ध काली मढ़िया में काली मंदिर दुर्गोत्सव समिति द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मातारानी की प्रतिमा की स्थापना की गई है। जहां सुबह व शाम को महिलाओं, पुरुषों व बच्चों के द्वारा माता रानी का पूजन अर्चन किया जाता है। शनिवार को सप्तमी के दिन समिति द्वारा विशाल भण्डारे का भी आयोजन किया गया। जिसमे ग्राम के साथ साथ आसपास के लोग भी सम्मिलित हुए। समिति के सुजीत उपाध्याय, देवराज सिंह, गोलू ताम्रकार, विपुल शुक्ला, आदित्य सिंह, अमित चौधरी, मुकेश कोल, रामू नापित, अज्जू केवट, चिंटू केवट, भाई केवट, राजा नामदेव, राजू, दीपक  के साथ ग्रामवासियों के सहयोग से भण्डारे का आयोजन किया गया।