*शासकीय महाविद्यालय करंजिया द्वारा  रंगोली, पीले चावल और मेहंदी के माध्यम से मतदाताओं को किया जा रहा जागरुक* 


अनूपपुर  /   शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विकास मिश्रा निर्देशन में एवं  नोडल अधिकारी स्वीप मो अनीश के नेतृत्व में स्वीप अंतर्गत विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है। स्वीप गतिविधियों के तहत मतदाताओं को एक वोट का महत्व बताया जा रहा है साथ ही उनके अधिकारों की भी जानकारी दी जा रही है, जिससे वे निर्भीक, निष्पक्ष, स्वतंत्रता से अपने मतों का प्रयोग कर सके।

 *मतदाताओं को प्रेरित करने बांटे जा रहे पीले चावल*

लोकसभा निर्वाचन में  मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए स्वीप गतिविधियों के तहत शासकीय महाविद्यालय करंजिया के विद्यार्थियों द्वारा  विभिन्न ग्रामों में दिव्यांग मतदाताओं के लिए मतदाता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसके तहत मतदाता जागरूकता रैली के माध्यम से मतदान हेतु संदेश दिया जा रहा है तथा  मतदाताओं को पीले चावल वितरित कर मतदान के लिए प्रोत्साहित किया गया।


 *मतदाता जागरूकता रैली* 

 मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से मतदाता जागरूकता रैली निकाली जा रही है और मतदाताओं से 19 अप्रैल को मतदाता जागरूकता के नारों के साथ मतदान करने की अपील की जा रही है। मतदाताओं को उनके मतो के अधिकार के संबंध में भी समझाइए दी जा रही है।

*मेहंदी प्रतियोगिता के माध्यम से मतदान करने हेतु किया जा रहा प्रेरित* 

करंजिया महाविद्यालय  में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए छात्राओं की मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें महा विद्यालय की छात्राओं द्वारा बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जा रहा है। छात्रों ने अपने सहपाठियों के हाथ में मेहंदी लगाकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्लोगन लिखकर चित्र भी बनाया जा रहा है।