जिले में सर्दी का सितम जारी, शीतलहर ने बढ़ाई ठिठुरन, अमरकंटक में मौसम हुआ सुहाना, पूरे जिले में हो सकती है बारिश


अनूपपुर। जिले में लगातार बारिश होने के कारण ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। जिलों में बीते चार दिन हुई रिमझिम बारिश के बाद ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। ऐसे में जो लोग सड़कों पर अपना जीवन व्यतीत करते हैं, झोपड़ियों में रहने वाले लोगों के लिए ठंड आफत बन रही है। मौसम विभाग के मुताबिक 7 दिसंबर के बाद से जोरदार ठंड पड़ने का अनुमान लगाया जा रहा है।
अमरकंटक में मौसम हुआ सुहाना
लगातार हो रही बारिष और कोहरे की वजह से जिले के पहाडी क्षेत्रों में मौसम किसी प्रसिद्ध हिल स्टेषन से कम सुहाना नही है। पवित्र नगरी अमरकंटक में तो जैसे सैलानियों का मौज हो रही है। अमरकंटक जैसे धार्मिक नगरी में किसी बड़े पर्यटन नगरी का आनन्द मिल रहा है। हल्की-हल्की फुहार और हथेली में बादलो का मिलना किसी सपने के पूरा होने से कम नही है। दिसम्बर माह में अमरकंटक में पर्यटकों और श्रद्धालुओं की तादात बढ़ जाती है। और ऐसे मौसम का आने वाले सैलानी भरपूर आनन्द ले रहे है।
मौसम ने ली करवट
मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरवेंस के चलते आने वाले दिनों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने दोनों राज्यों के लिए मिर्चीग तूफान के असर के संबंध में अलर्ट जारी किया है। बता दें कि मध्यप्रदेष के कई शहरों की तरह अनूपपुर और शहडोल संभाग में कोहरे की वजह से विजिबिलिटी घट गई है, जिससे सड़क चालकों आवाजाही और हवाई यात्राओं पर इसका फर्क पड़ सकता है। मौसम विभाग ने आगामी दिनों में बारिश के आसार जताए है। आज दिन भर बादल छाए रह सकते हैं। आने वाले दिनों में प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा देखने को मिल सकता है। 
छत्तीसगढ़ में आज इन जगहों पर हो सकती है बारिश
छत्तीसगढ़ में चक्रवाती तूफान मिचैंग के असर से पिछले दो दिनों से  बादलों ने डेरा डाल रखा है। और इसकी आने वाले दो दिनों तक छाए रहने की संभावना है। इस दौरान अनूपपुर जिला मुख्यालय सहित पूरे जिले में सुबह से ही तेज फुहार के साथ बारिश या बूंदाबांदी होती रही। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान सीमावर्ती राज्य छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ रहा है। जिसकी वजह से अनूपपुर सहित शहडोल संभाग के सभी जिलो में इस समय अधिकतम तापमान में गिरावट की संभावना है। वहीं अधिकतम तापमान में 3-4 डिग्री की गिरावट होने का अनुमान लगाया जा रहा है। बता दें कुछ स्थानों पर आज हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।