कल्याणिका में खेलकूद प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित
राजेंद्रग्राम - स्थानीय कल्याणिका केंद्रीय शिक्षा निकेतन, पुष्पराजगढ़ में विगत दिवस वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया  प्रतियोगिताओं के विजेता और विजेता टीमों का पुरस्कार वितरण आज एक सादे समारोह में पत्रकार ज्ञानचंद जायसवाल की अध्यक्षता एवं पत्रकार पुष्पेंद्र रजक, अजय जायसवाल, आशुतोष सिंह व राजन सिंह के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में समस्त अतिथियों ने मां सरस्वती की प्रतिमा में दीप प्रज्वलन की और विद्यालय के सूरज चंद्रवंशी ने सरस्वती वंदना गाकर कार्यक्रम का श्री गणेश किया। तत्पश्चात अतिथियों का स्वागत एल के जी के बच्चों द्वारा पुष्पगुच्छ देकर किया। कक्षा 8 वी की छात्राओं ने स्वागत गान गाकर अतिथियों का अभिनंदन किया। इस अवसर पर कार्यक्रम के बीच बीच में विद्यालय के छात्र छात्राओं ने शिक्षिका मानसी बेहरा के निर्देशन में नयनाभिराम नृत्य एवम् शिक्षिका बबिता सिन्हा के निर्देशन में मनमोहक देशभक्ति गीतों की शानदार प्रस्तुति दी। विद्यालय के प्राचार्य  जितेन्द्र निगम ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे विद्यालय का यह प्रथम सत्र है, भवन निर्माणाधीन है और संसाधन संकलित किए जा रहे हैं। आज हमने पहली बार एक अत्यंत सादे समारोह के बाबजूद अतिथियों को बाहर से आमंत्रित किया है। धीरे धीरे हमारा इस अंचल में परिचय का दायरा बढ़ेगा और हम अब अपने कार्यक्रम में अंचल के अन्य अतिथियों को भी समय समय पर अपने बच्चों की हौसला अफजाई हेतु आमंत्रित करेंगे। आज जो अतिथि मंचासीन हैं, उन्होंने जिस सहजता से हमारा आमंत्रण स्वीकार किया, उसके लिए हम उनके कृतज्ञ है। पत्रकार सहकार, सौजन्य, सृजन, व समाधान के पर्याय हैं। हमारे अतिथि आज सिर्फ हमारे बच्चों को अपने करकमलों से पुरस्कृत ही नहीं कर रहे बल्कि उनकी भावी यात्रा के पथप्रदर्शक बन रहें हैं। अतिथियों की तरफ से संबोधित करते हुए पत्रकार आशुतोष सिंह ने कहा कि खेल वह है जिनसे बच्चों का शारीरिक, मानसिक विकास होता है। मोबाइल, कंप्यूटर वीडियो गेम खेल नहीं बल्कि एक व्याधि है, जिनसे बच्चे अपने आपको बचाएं। इनके रेडिएशन का दुष्प्रभाव उनकी आंखों एवम् शरीर पर घातक होगा। विद्यालय के स्पोर्ट्स कैप्टन सौम्य केशरवानी ने भी अपने उद्बोधन में खेलकूद गतिविधियों के आयोजन में प्रकाश डाला।
                     इस अवसर पर विजेता प्रतिभागियों और दलों को अतिथियों ने प्रमाणपत्र, सील, मेडल पहनाकर, छात्रों एवम् शिक्षकों की करतल ध्वनि के बीच सम्मानित किया। निजी पुरस्कारों से हटकर दलीय खेलों की श्रृंखला में विजेता टीम के अलावा उत्कृष्ठ प्रदर्शन हेतु क्रिकेट बालक में डीलन सिंह, खो खो बालक में सत्यम प्रसाद, खो खो बालिका में प्रगति सिंह, कबड्डी बालक में स्वास्तिक गुप्ता, कबड्डी बालिका में प्रीति यादव को मैन आफ द मैच के रूप में पुरस्कृत किया गया। शतरंज में विजेता छात्र अनिमेष सिंह और उपविजेता शुभम श्रीवास्तव रहे। समस्त प्रतियोगिताओं में सहभागिता और उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए छात्र आदित्य सिंह को उत्कृष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया। इस अवसर पर संपूर्ण खेलकूद के आयोजन में निर्विवाद निर्णायक भूमिका अदा करने के लिए शिक्षक विवेक तिवारी, सौरभ सराफ, गौरा महाडिक व मिस मानसी बेहरा को भी सम्मानित किया गया।
           इस संपूर्ण आयोजन में शिक्षक  मेरी सुचिता जोजो, प्रेरणा सिंह, मिस आरती देवांगन, यस्मीना खान, सपना कौरव,  ऋतुराज कौरव, शमशेर सिंह का, छात्र कार्तिक गुप्ता, शुभम सिंह, अनमोल श्रीवास्तव,  देव जायसवाल, शिफा सिद्दीकी, मोनिका सिंह, अंकेश्वरी जायसवाल, आदित्य मरावी आदि सराहनीय योगदान रहा। कार्यक्रम का सफल संचालन शैक्षणिक समन्वयक अजय श्रीवास्तव एवम् श्रीमती दया बैरवा ने किया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की हेड गर्ल कु आस्था अग्रवाल ने सभी के प्रति आभार ज्ञापित किया।