नगर परिषद जैतहरी के आम निर्वाचन को सम्पन्न कराने 25 मतदान दलों के 100 कार्मिकों को दिया गया प्रशिक्षण    

अनूपपुर / नगर परिषद जैतहरी के पार्षद पद के निर्वाचन को सुव्यवस्थित सम्पन्न कराने के लिए बनाए गए मतदान दल के सदस्यों को सोमवार को स्थानीय एकलव्य विद्यालय में प्रशिक्षण दिया गया। 25 दल के 100 मतदान कर्मियों को निविघ्न, शांतिपूर्ण व सुचारू मतदान कराने हेतु प्रशिक्षित किया गया। प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनरों ने मतदानकर्मियों को मतदान कराने की प्रक्रिया, मतदान कराने के दौरान सावधानी, पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारियों को उनके दायित्वों से अवगत करवाया।    
म.प्र. राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक श्री अनूप तिवारी ने प्रशिक्षण का निरीक्षण कर मतदान दलों को चुनाव संबंधी सभी बारीकियों से अवगत होने के निर्देश देते हुए कहा कि मतदान दल के कर्मचारी निष्पक्षता, सजगता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं सुव्यवस्थित चुनाव संपन्न करवाएं। बाधा रहित मतदान संपन्न कराने हेतु प्रशिक्षण में पूरी गंभीरता बरतें, जो भी शंका हो उसका मौके पर तत्काल मास्टर ट्रेनरों से समाधान कर लें। साथ ही आयोग के निर्देशों का गहन अध्ययन करते हुए उन्हें आत्मसात कर लें, ताकि मतदान कराने में कोई परेशानी न हो। निरीक्षण के दौरान एसडीएम जैतहरी व रिटर्निंग ऑफीसर श्री विजय डेहरिया मौजूद रहे।   

कर्मचारियों को विस्तार से दी जानकारी 

मास्टर ट्रेनर्स श्री अजय कुमार जैन, डॉ. योगेश दीक्षित, श्री कौशलेन्द्र सिंह, श्री हरप्रसाद तिवारी ने मतदान कर्मियों को मतदान के लिए सामग्री प्राप्त करने से लेकर मतदान के बाद ईव्हीएम और अन्य प्रपत्रों को स्ट्रांग रूम में जमा कराने की प्रकिया की विस्तार से जानकारी दी।