अनूपपुर जिले के लोगों से बेहद आत्मीय लगाव -- कवींद्र कियावत

सकरा पंचायत भवन में लोगों ने किया स्वागत्

अनूपपुर /  किसी समय मध्यप्रदेश के प्रशासनिक हल्के में एक ब्रांड के रुप में स्थापित रहे भोपाल के पूर्व कमिश्नर श्री कवीन्द्र कियावत इन दिनों अपनी बुलेट मोटरसाइकिल से नर्मदा परिक्रमा पर हैं। यात्रा के दौरान वे अनूपपुर जिला अन्तर्गत सकरा पहुँचे। यहाँ उनका जिले के वरिष्ठ लोगों ने स्वागत् किया।
      अनूपपुर जिले के पूर्व कलेक्टर श्री कियावत देश में मोबाइल बैंकिंग योजना के जनक माने जाते हैं। इसके अतिरिक्त विवेकानन्द स्मार्ट क्लासेस के कुशल संचालन के साथ पंचायतों का उन्मुखीकरण करके उसे मिनी विधानसभा के रुप में अपग्रेड करके राष्ट्रीय स्तर के तीन- तीन पुरस्कार प्राप्त किये थे।
       श्री कियावत 19 मार्च से नर्मदा परिक्रमा पर हैं। लगभग 65 साल की उम्र में उर्जा से सराबोर कियावत मोटरसाइकिल से प्रतिदिन 400 से अधिक किमी की यात्रा कर रहे हैं। ओंकारेश्वर से नर्मदा परिक्रमा प्रारंभ करके वे रविवार की दोपहर अनूपपुर जिले में प्रवेश किये।
सकरा पंचायत भवन में उनके स्वागत् के लिये आयोजित एक अनौपचारिक कार्यक्रम को संबंधित करते हुए श्री कियावत ने कहा कि अनूपपुर जिले के लोगों से मेरा अगाध लगाव है। कलेक्टर के रुप में मेरी पहली पद स्थापना के दौरान मुझे यहाँ के लोगों से बहुत कुछ सीखने को मिला। माता नर्मदा जी की ऐसी कृपा रही कि उनके आसपास ही मुझे कार्य करने का अवसर मिला। इस अवसर पर उन्होंने अपने संस्मरण सुनाते हुए नर्मदा क्षेत्र की जमकर सराहना की।
     लोगों को संबोधित करते हुए  अखिल भारतीय नर्मदा परिक्रमा वासी सेवा संघ के विंध्य प्रांत के संयोजक तथा वरिष्ठ भाजपा नेता मनोज द्विवेदी ने कहा कि श्री कियावत ने पंचायतों के सशक्तिकरण और सचिवों के सम्मान स्थापना के लिये बड़ा कार्य किया है। गरीब मजदूरों की मजबूरी को इन्होंने समझा और मोबाइल बैंकिंग के माध्यम से गाँव -गाँव जाकर भुगतान सुनिश्चित करवाया। नर्मदा जी के प्रति और आम आदमी के प्रति उनके अगाध स्नेह के लिये श्री कियावत को नर्मदा रत्न जैसे पुरस्कार से सम्मानित करने की मांग की गयी ।
    जिला पंचायत सदस्य श्री भूपेन्द्र सिंह, एडवोकेट श्री वासुदेव चटर्जी , पत्रकार अजीत मिश्रा , श्री राजेश शुक्ला, श्री एमपी सिंह, श्री अरविन्द सिंह, श्री अजय जैन, श्री महेन्द्र त्रिपाठी श्री एच एल बहेलिया ,श्री हनुमान तिवारी , संजय मिश्रा ,सतीश तिवारी, , विजय उरमालिया, डा कौशलेन्द्र सिंह,पुष्पेंद्र त्रिपाठी,   मनोज पटेल ,महेंद्र त्रिपाठी ,सुरेश गुप्ता, श्रीमती राम लली पटेल के साथ अन्य लोगों ने श्री कियावत के संदर्भ में अपने विचार रखते हुए उनका अभिनन्दन किया। मंच का कुशल संचालन वरिष्ठ पत्रकार श्री राजेश शिवहरे ने किया जबकि आभार प्रदर्शन सकरा सरपंच श्री संतोष सिंह ने किया।