एकलव्य विद्यालय का कलेक्टर ने किया आकस्मिक निरीक्षण 

अव्यवस्था मिलने पर व्यक्त की अप्रसन्नता, कमियों की पूर्ति के लिए दिए निर्देश 
 
अनूपपुर / कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय अनूपपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर  आशीष वशिष्‍ठ ने लाईब्रेरी, स्मार्ट क्लास, अध्ययन कक्ष, छात्रावास, पेयजल व्यवस्था, प्रसाधन कक्ष का मुआयना करते हुए अव्यवस्था मिलने पर अप्रसन्नता व्यक्त की गई। 
    निरीक्षण के दौरान जनजातीय कार्य विभाग की प्रभारी सहायक आयुक्त एवं एसडीएम अनूपपुर सुश्री दीपशिखा भगत, क्षेत्र संयोजक श्री एस.के. बाजपेयी, प्राचार्य श्री मुलायम सिंह परिहार सहित सर्व संबंधित जन उपस्थित थे। 
   निरीक्षण में कलेक्टर  आशीष वशिष्ठ ने जेईई एवं नीट की तैयारियों तथा विद्यालय के छात्र-छात्राओं की प्रतिभागिता के संबंध में जानकारी ली। प्राचार्य को विद्यार्थियों को इंजीनियरिंग एवं मेडीकल की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए प्रोत्साहित कर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी सुव्यवस्थित तरीके से कराए जाने के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने निरीक्षण के दौरान लाईब्रेरी कक्ष को सुव्यवस्थित किए जाने तथा स्मार्ट क्लास का बेहतर उपयोग सुनिश्चित करने तथा छात्र-छात्राओं की मूलभूत आवश्‍यकताओं की पूर्ति सुनिश्चित करने तथा छात्रावास के दरवाजे, प्रसाधन कक्ष, कवर्ड के दरवाजे खराब होने तथा बिजली बोर्ड अव्यवस्थित होने, पेयजल के लिए वॉटर कूलर की उपलब्धता न होने पर नाराजगी जताते हुए आगामी 01 सप्ताह में सभी कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए।
    उन्होंने निरीक्षण के दौरान एकलव्य विद्यालय में बनाए गए ऑडिटोरियम का निरीक्षण करते हुए ठेकेदार के द्वारा निर्देशों के बाद भी अधूरे कार्यों को पूर्ण नही करने पर नाराजगी जताते हुए जुर्माने की कार्यवाही के संबंध में निर्देशित किया। उन्होंने आगामी 01 अप्रैल को छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मोटीवेशनल कैम्प का आयोजन ऑडिटोरियम में आयोजित करने के निर्देश दिए।