अनूपपुर - छात्रावासों के निर्माण कार्यों की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। अन्यथा लापरवाही मिलने पर दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उक्ताशय के निर्देश कलेक्टर  आशीष वशिष्ठ ने कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में जनजातीय कार्य विभाग के छात्रावास, आश्रम भवन निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए ग्रामीण यांत्रिकी सेवा तथा जनजातीय कार्य विभाग के तकनीकी अधिकारियों को दिए। बैठक में जनजातीय कार्य विभाग की प्रभारी सहायक आयुक्त एवं एसडीएम अनूपपुर श्रीमती दीपशिखा भगत, क्षेत्र संयोजक श्री एस.के. बाजपेयी, सहायक यंत्री, उप यंत्री सहित सर्व संबंधित जन उपस्थित थे। 
   बैठक में कलेक्टर  आशीष वशिष्ठ ने जनजातीय कार्य विभाग के छात्रावास तथा आश्रम के निर्माण कार्यों की समीक्षा के दौरान विकासखण्ड जैतहरी, अनूपपुर व कोतमा में संचालित निर्माण कार्यों में समय अवधि समाप्त होने के बाद भी ठेकेदारों के द्वारा कार्य नही करे जाने तथा निर्देशों की अवहेलना व लापरवाही परलक्षित होने पर विकासखण्ड जैतहरी के ठेकेदार को 5 लाख तथा अनूपपुर एवं कोतमा में कार्य कर रहे ठेकेदारों को ढाई-ढाई लाख जुर्माना अधिरोपित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जुर्माने के बाद भी कार्य नही किया गया तो संबंधित ठेकेदारों की सुरक्षा निधि जप्त कर ब्लैक लिस्ट करने की कार्यवाही की जाएगी। बेनीबारी छात्रावास के निरीक्षण के उपरांत ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के कार्यपालन यंत्री को दिए गए निर्देश के बाद भी कार्य नही होने पर कलेक्टर ने नाराजगी जताते हुए शोकॉज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के करपा एवं बेनीबारी छात्रावास में कार्य कर रहे ठेकेदार श्री संदीप मिश्रा को ब्लैक लिस्ट करने की कार्यवाही के निर्देश दिए।  
     कलेक्टर  आशीष वशिष्ठ ने छात्रावासों के निर्माण कार्यों के गुणवत्ता के साथ ही पेन्टिंग की क्वालिटी उच्च गुणवत्ता के रखने के निर्देश दिए। बैठक में आदिवासी छात्रावास बेनीबारी, करपा, गौरेला, जरियारी, सकरा, दुधमनिया, मनौरा, पटनाकला, बिजुरी, देवगवां, बम्हनी, पयारी नं. 01, परासी, लतार, करौंदापानी, कोठी, निगवानी, गौरेला आदि के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि छात्रावास आश्रमों में गुणवत्ता सामग्री का क्रय किया जाए। उन्होंने 5 छात्रावासों का निर्माण कार्य 15 अप्रैल तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने हॉस्टल, आश्रमों को आदर्ष बनाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने छात्रावास, आश्रमों में स्मार्ट टीव्ही, स्पोर्ट्स सुविधा, पढ़ने एवं रहने की सुविधा के स्थानों को आकर्षक बनाने के संबंध में अधिकारियों को प्रेरित किया।