कोहरा और शीतलहर की चपेट में जिला, 5 डिग्री से नीचे पहुंचा तापमान, स्कूलों का भी समय बदला
शहडोल। नए साल से ही जिले में मौसम बदला हुआ है, एक जनवरी को शीतलहर चली, और फिर दो जनवरी से शीतलहर के साथ ही कोहरा और ठंड का कहर जारी है, सुबह से ही घने कोहरे से जिला डूबा हुआ है हालात यह है कि ठंड से लोगों का हाल बेहाल है शीतलहर भी चल रही है कोहरा भी गिर रहा है और जिस तरह से मौसम बदला हुआ है उससे लग भी नहीं रहा है कि मौसम अभी छंटने वाला है फिलहाल कड़ाके की ठंड से लोग परेशान हैं। नए साल से ही शीतलहर की चपेट में जिला है। मौसम के इस बिगड़े हालात को देखते हुए कलेक्टर ने अब आदेश भी जारी कर दिया है और स्कूलों का समय परिवर्तन कर दिया गया है।
विजिबिल्टी भी कम 
जिस तरह से घना कोहरा गिर रहा है उससे विजिबिलिटी भी बहुत कम है देखा जाए तो 5 मीटर से भी कम की विजिबिलिटी नजर आ रही है गाड़ी चलाने में लोगों को तकलीफ का सामना करना पड़ रहा है दिखने में दिक्कतें हो रही हैं लोग धीरे गाड़ी चला रहे हैं तो वहीं सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा हुआ है लोग घरों पर हैं वही लोग बाहर निकल रहे हैं जिन्हें बहुत जरूरत पड़ रही है और जिन्हें ऑफिस जाना है यह स्कूल जाना है या कि कोई बहोत जरूरी काम ही है वही लोग सड़कों पर बाहर निकल रहे हैं ।अभी हम जिस हाईवे पर गए हुए थे वहां पर बड़ी-बड़ी गाड़ियां चलती है ट्रक चलते हैं दिनभर ट्रैफिक रहती है लेकिन जिस तरह से वहां सन्नाटा पसरा हुआ था एकऋदो गाड़ियां ही निकल रही थी उसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि मौसम किस तरह से बदला हुआ है।
कड़ाके की ठंड से लोगों का हाल बेहाल
तापमान लगातार गिर रहा है लोग मुश्किल में है या यूं कहें कि हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है, इतना ही नहीं इस ठंडी से और इस बदले हुए मौसम से मवेशियों का भी बुरा हाल है मवेशी भी ठंड से परेशान हैं कुल मिलाकर मौसम ने जिस तरह से फिर से करवट बदली है उसने सभी की परेशानी बढ़ा दी है।
तापमान में गिरावट
मंगलवार को जिले का तापमान 5 डिग्री तक पहुंच गया था बुधवार को सुबह से ही तापमान में और गिरावट आई है और 5 डिग्री सेल्सियस से भी कम तापमान पहुंच गया है जिसके चलते सड़कें सूनी हैं सुबह 9.30 तक सड़कें पूरी तरह से खाली दिखाई पड़ी है।
स्कूलों का समय परिवर्तन
कलेक्टर वंदना वैद्य ने निरंतर तापमान में गिरावट एवं शीतलहर के कारण जिले में संचालित सभी स्कूलों के समय परिवर्तन करने के निर्देश दिए हैं अब 4 जनवरी से 26 जनवरी तक दो पाली में संचालित विद्यालयों का संचालन सुबह 9 बजे के बाद होगा एक पाली में संचालित विद्यालय का संचालन सुबह 9 बजे के बाद होगा।